NAVI HEALTH INSURANCE: स्वास्थ्य बीमा -नवी हेल्थ पॉलिसी कैसे करवाएं?

Navi Health insurance :-

मित्रों आपके लिए आज हम फिर से लेकर आए हैं एक नई जानकारी के साथ नई पोस्ट मित्रों इस पोस्ट को पढ़कर आपको कुछ नया सीखने को और समझने को मिलेगा। इस पोस्ट का नाम है। Navi Health Insurance Policy मित्रों जैसा के आप जानते हैं की बीमारी का कोई समय नहीं होता है लेकिन फिर भी लगभग 50 की उम्र पर पहुंचने के बाद अक्सर 80% लोग किसी ना किसी बीमारी से अवश्य ग्रसित हो जाते हैं सब हमारा काम करने और मेहनत करके कमाने का समय लगभग निकल चुका होता है

उस समय हम अपनी बीमारी पर दवाइयों का खर्चा करना बहुत ही मुश्किल लगता है। बीमारी के सही वजह तो आजकल अधिक जनसंख्या और भीड़ भाड़ भी है जैसे कि गाड़ियों का प्रदूषण फैक्ट्री का प्रदूषण यह सब वातावरण को दूषित करती हैं जिससे कि सांस लेने में बहुत दिक्कत होती है। इससे मित्रों आपका और मेरा परिवार किसी न किसी बीमारी से ग्रसित हो जाता है फिर इलाज करवाना भी बहुत जरूरी है और हम अपना अपनों का इलाज करवाते भी हैं।

सही मायने में जो बीमारी पर दवाइयों पर अस्पताल का खर्चा आता है वह खर्चा यह Navi Health Insurance कंपनी उठाती है। इसलिए मित्रों आपको Navi Health Insurance Policy जरूर लेनी चाहिए। Navi Health Insurance कंपनी आपके लिए बहुत फायदे मन है। क्योंकि जब आप का खर्चा अचानक बढ़ जाता है और स्वस्थ भी पैसे कमाने के लिए सही नहीं रहता सब हमको यह Navi Health insurance कंपनी बहुत मदद करती है।

मित्रों आपने गाड़ी का बीमा फैक्ट्री का बीमा जानवरों का बीमा घर का बीमा तो काफी सुना होगा और आपने कुछ करवाया भी होगा लेकिन अभी हमारे देश में काफी लोग स्वास्थ्य बीमा प्रक्रिया को जानते ही नहीं हैं। Navi Health Insurance आपको जरूर करवाना चाहिए और स्वास्थ्य बीमा आपको अपने परिवार के सदस्यों का भी करवाना चाहिए क्योंकि बीमारी जैसी अचानक आई हुई मुसीबत में यह कंपनी हमको बहुत सहयोग करती है।

और इस इंश्योरेंस के बारे में आप अपने आसपास और अपनों को जानकारी जरूर दें ताकि इस बीमा के प्रति सभी लोग जागरूक हो सके हमारा प्रयास रहता है कि हम अपनों को जागरूक करें और नई-नई जानकारी देते रहें। मित्रों अब हम इस पोस्ट को आगे बढ़ाते हैं और इससे संबंधित सभी जानकारी सटीक पहुंचाने का आप तक कोशिश करते हैं। Navi Health Insurance बीमा,

Navi Health insurance क्या है?

मित्रों अब हम यहां पर यह जानेंगे की स्वास्थ्य इंश्योरेंस क्या है और हमें इसे क्यों लेना चाहिए। आज के इस समय में इलाज करवाना इतना महंगा हो गया है के उसका खर्चा उठाना मुश्किल पड़ जाता है इसलिए आपको हेल्प इंश्योरेंस करवाना बहुत जरूरी है। जिस तरह से आप गाड़ी का इंश्योरेंस करवाते हैं और उसका समय से प्रीमियम भरते हैं ठीक उसी तरह से हम स्वास्थ्य का भी इंश्योरेंस करवाते हैं और इस इंश्योरेंस का प्रीमियम हमें समय से भरना होता है

क्योंकि आज के इस दौर में समय का कुछ पता नहीं की कब कौन सी बीमारी लग जाए या अचानक एक्सीडेंट चोट लग जाए इसलिए हमें इंश्योरेंस करवाना चाहिए उस परिस्थिति में दवाइयों का अस्पताल का भुगतान करने में हमें हेल्थ इंश्योरेंस से बहुत मदद मिलती है। आज मार्केट में बहुत से हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी आ चुकी हैं लेकिन आपको हम एक बहुत ही बेहतरीन हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी का नाम बताएंगे जिसका नाम है।Navi Health Insurance चलो फिर जानकारी को आगे बढ़ाते हैं।

Navi health Insurance Policy लेने की जानकारियां।

1. अगर आप युवा हैं तो आपकी उम्र 18 या 18 वर्ष से ऊपर होनी चाहिए।
2. छोटे बच्चे का बीमा करवाने के लिए कम से कम 91 दिन का बचा होना चाहिए।
3.आप अगर युवा हैं तो आप किसी भी उम्र में अपना सेहत बीमा करवा सकते हैं।
4. NAVI Health insurance स्वास्थ्य बीमा कंपनी भरोसेमंद कंपनी है।

इस कंपनी से आप स्वास्थ्य बीमा इंश्योरेंस किस तरह से ले पाएंगे। और आपको यहां पर कितना प्रीमियम भरना पड़ेगा। प्रीमियम राशि कितने समय तक देना होगा और कब कब देना पड़ेगा। Navi Health Insurance कंपनी आपको क्लेम राशि कितने समय में मिल जाएगी। और यहां से इंश्योरेंस पॉलिसी लेने पर आपको Eligibility क्या क्या पूरी करनी है। आपको यहां से कौन सा इंश्योरेंस करवाना है यह सारी जानकारी हम आपको यहीं पर बताएंगे आप जानकारी लेकर आगे बढ़ते हैं।

Navi Health Insurance Policy लेने की सभी जानकारी

मित्रों यह हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी मैं आपको 1 साल का 3 6 70 रुपए का होता है। जो आपको  महीने का 324 रुपए बनता है। और 1 दिन का मात्र 11रुपए होता है जोके हमारी समझ से बहुत सही है। Navi Health insurance कंपनी आपको 5, 00, 000 रुपए तक काहेल्थ इंश्योरेंस आपको देती है। अगर आप फिर भी किसी कारणवश बीमा को खारिज करवाना चाहते हैं तो पहले 15दिनों का आपको कंपनी समय देती है।

15 दिनों के बादभी आप अगर इस पॉलिसी को खत्म करना चाहते हैं। तो कर सकते हैं फिर भी यह कंपनी आपका जमा फंड वापस करती है। Navi Health Insurance कंपनी से आपको 30  दिनों के बाद आपका बीमा से शुरू हो जाता है। 30 दिन के पहले आपको कोई भी राशि नहीं दी जाएगी लेकिन आप अगर 30 दिन के बाद किसी भी बीमारी दुर्घटना से ग्रस्त हो जाते हैं तो Navi Health Insurance कंपनी आपका हॉस्पिटल का खर्चा उठाती हैi तो मित्रों यहां पर आपने जाना के नवे हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी पॉलिसी कितने फायदेमंद है।

Navi Health Insurance कैसे ले सकते हैं स्वास्थ्य बीमा?

1. आप पहले गूगल प्ले स्टोर से Navi Health Insurance  ऐप को डाउनलोड करें।
2. अब अपना मोबाइल नंबर डालकर लॉगिन करें।
3.अब उसमें दिखाई जा रहे पॉलसी में से अपने जरूरत के चुन लें।
4.अब कॉल सीमा आपको अपने कुछ जानकारियां भरने होंगे।
.5. फॉल से चुनने के बाद आपको कुछ जरूरी दस्तावेज दिखाने होंगे।
6.आधार कार्ड, पैन कार्ड, राशन कार्ड, फोटो जोके उस ऐप पर आपको दिखाई देंगे।

मित्रों आज आपने एक बहुत ही अच्छी बीमा कंपनी के बारे में जाना । और बीमा पॉलिसी कैसे लेनी चाहिए ए भी आप में जाना बीमा करवाना आपके लिए कितना सही है और क्या फायदे हैं यह जानकारी आज हमने आपको यहां पर दे हैं। हेल्थ इंश्योरेंस स्वास्थ्य बीमा सभी के लिए कितना आवश्यक है और क्यों कराना चाहिए इससे क्या-क्या फायदे हैं Navi Health Insurance Policy आप पूरे इंडिया में आसानी से ले सकते हैं। इसका मंथली और वर्ष का कितना प्रीमियम है।

Navi insurance link 

इसमें कौन-कौन से दस्तावेज लगते हैं। इस ऐप को आप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। Navi Health Insurance कंपनी कितने समय में आपसे सहायता करना शुरू करते हैं यह सारी जानकारी आज आपने इस पोस्ट से जानी है। फिर भी मित्रों अगर आपके मन में कोई सवाल आता है तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

आपने अपना बहुमूल्य समय निकालकर इस पोस्ट को पड़ा और समझा इसके लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद प्लीज इस पोस्ट मैं दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी है तो इसे अपनों में शेयर जरूर करें। आगे फिर मिलेंगे एक नई पोस्ट के साथ धन्यवाद!

Navi Health Insurance
Navi Health Insurance

 

ISE BHI PADE – HDFC Bank Se Loan Kaise Le Sakte Haii :- Or Janiye Business loan kaise Le sakte haii – Apply Online 2 easy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *